Sorry, you need to enable JavaScript to visit this website.

एजेंट और सर्वेयर

UNITED INDIA INSURACE CO। में, UI एजेंट होने के नाते आपको सबसे ज्यादा फायदेमंद करियर मिलेगा। UIIC में, आपका प्रयास पुरस्कार और मान्यता के रूप में भुगतान करता है। आप एक मूल्यवान भागीदार और हमारे व्यवसाय का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं, साथ ही साथ हमारे बीमाकर्ताओं के लिए एक विश्वसनीय सलाहकार भी हैं

मैं UI वाला एजेंट कैसे बन सकता हूं?

कोई भी व्यक्ति जो बीमा एजेंट के रूप में या संयुक्त भारत बीमा कंपनी लिमिटेड के एक समग्र बीमा एजेंट के रूप में कार्य करना चाहता है, उसे निम्नलिखित प्रक्रिया के अनुसार एजेंसी के लिए आवेदन करना चाहिए: अपेक्षित शुल्क के भुगतान के साथ "फॉर्म IRDA-AGENTS-VA" में दिया जाना चाहिए। बीमा नियामक और विकास प्राधिकरण ने प्रदान किया कि आवेदक निम्नलिखित मानदंडों को पूरा करता है:

न्यूनतम योग्यता

किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान द्वारा 12 वीं कक्षा या समकक्ष परीक्षा में उत्तीर्ण होना, जहां पांच हजार या उससे अधिक की आबादी है, अन्यथा आवेदक किसी अन्य में निवास करता है, तो मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 1 वीं कक्षा या समकक्ष परीक्षा में उत्तीर्ण होना चाहिए। जगह.

व्यवहारिक प्रशिक्षण

आवेदक जो पहली बार लाइसेंस प्राप्त करना चाहता है, वह स्वीकृत बीमा संस्थान से सामान्य बीमा व्यवसाय में कम से कम 100 घंटे का व्यावहारिक प्रशिक्षण या जीवन और सामान्य बीमा व्यवसाय दोनों में 150 घंटे का व्यावहारिक प्रशिक्षण पूरा करेगा, जहां आवेदक कार्य करना चाहता है। एक समग्र बीमा एजेंट.

ध्यान दें

ऐसे मामलों में जहां आवेदक इंश्योरेंस इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया या एसीए या एफसीएए या एफआईसीडब्ल्यूए या एसीएस या एफसीएस या एमबीए से है, आवेदक को किसी स्वीकृत संस्थान से केवल 50 घंटे का व्यावहारिक प्रशिक्षण और कंपोजिट के मामले में 70 घंटे का व्यावहारिक प्रशिक्षण पूरा करना होगा। एजेंट। प्रशिक्षण पूरा होने पर आवेदक को जीवन या सामान्य बीमा व्यवसाय में भर्ती परीक्षा से पहले उत्तीर्ण होना चाहिए या दोनों मामले भारतीय बीमा संस्थान, मुंबई द्वारा संचालित किए जा सकते हैं।.

फीस

बीमा एजेंट या एक समग्र एजेंट के रूप में कार्य करने के लिए लाइसेंस या जारी करने के नवीकरण के लिए बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण के लिए देय शुल्क रु। 250 / - प्रति लाइसेंस अवधि। बीमा कंपनी के नामित व्यक्ति द्वारा लाइसेंस के मुद्दे के आधार पर एजेंट को बीमा कंपनी के साथ एक एजेंसी समझौते में प्रवेश करना चाहिए जो एक विशिष्ट अवधि के लिए मान्य है जिसे एजेंट को बीमा कंपनी के साथ एक एजेंसी समझौते में प्रवेश करना चाहिए जो कि मान्य है एक विशिष्ट अवधि.

Total Visitors - 29513585

chatbox