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Beti Bachao Beti Padhao
Bima Bharosa Ombudsman

Circulars for Retired Employees

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1 वर्ष 2025 के लिए जीवन प्रमाण पत्र प्रस्तुत नहीं करने वाले पेंशनभोगियों/पारिवारिक पेंशनभोगियों की सूची 04-02-2025
2 बैच XII के मृतक एवं सेवानिवृत्त कर्मचारियों को ग्रेच्युटी बकाया जारी करना 08-03-2023
3 मृतक एवं सेवानिवृत्त कर्मचारियों को ग्रेच्युटी बकाया जारी करना बैच XIII 08-03-2023
4 बैच-XIV के सेवानिवृत्त कर्मचारियों को ग्रेच्युटी बकाया जारी करना 08-03-2023
5 बैच-XIV के सेवानिवृत्त कर्मचारियों को ग्रेच्युटी बकाया जारी करना 20-02-2023
6 सेवानिवृत्त कर्मचारियों को ग्रेच्युटी बकाया राशि जारी करना - बैच III 23-12-2022
7 वेतन संशोधन के परिणामस्वरूप ग्रेच्युटी बकाया का भुगतान 22-12-2022
8 सितंबर 2022 के सेवानिवृत्त/वीआरएस विकल्प वाले कर्मचारियों का निपटान विवरण 17-10-2022
9 सितंबर 2022 के सेवानिवृत्त/वीआरएस विकल्प वाले कर्मचारियों का निपटान विवरण 17-10-2022
10 22 अगस्त के सेवानिवृत्त/वीआरएस विकल्प वाले कर्मचारियों के निपटान विवरण 23-09-2022
11 सितम्बर 22 सेवानिवृत्ति निपटान प्रथम बैच 19-09-2022
12 आवेदन प्रारूप - एसवीआरपी 2003 / एसवीआरएस 2004 के उन आवेदकों को पेंशन लाभ जिन्होंने 20 वर्ष से कम लेकिन 10 वर्ष से अधिक की अर्हक सेवा प्रदान की है। 09-06-2022
13 (i) एसवीआरपी 2003/एसवीआरएस 2004 के उन आवेदकों को पेंशन लाभ, जिन्होंने 20 वर्ष से कम किन्तु 10 वर्ष से अधिक की अर्हक सेवा प्रदान की है, पर निर्णय के कार्यान्वयन पर दिशानिर्देश, (ii) एसवीआरपी 2003 के आवेदकों को 5 वर्ष की काल्पनिक सेवा का लाभ 09-06-2022
14 2022-23 निपटान के लिए पीएफ ब्याज दर 12-04-2022
15 वर्ष 2022 के लिए पेंशनभोगी जीवन प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना 01-12-2021
16 वित्त वर्ष 2020-21 के लिए 0.50% अंतर पीएफ ब्याज जारी किया गया 29-10-2021
17 वित्त वर्ष 2020-21 के लिए 0.50% अंतर पीएफ ब्याज जारी किया गया 29-10-2021
18 पेंशन/ टर्मिनल लाभ के लिए आरओ नोडल अधिकारियों की सूची 13-09-2021
19 पारिवारिक पेंशन आवेदन पत्र - अनुलग्नक 19 और 20 09-09-2021
20 पारिवारिक पेंशन आवेदन प्रस्तुत करने की प्रक्रिया - पेंशनभोगी की मृत्यु 09-09-2021
21 पेंशनभोगियों/पारिवारिक पेंशनभोगियों के लिए जीवन प्रमाण पत्र जमा करने की तिथि 30 जून, 2021 तक बढ़ाई गई 21-06-2021
22 पेंशनभोगियों/पारिवारिक पेंशनभोगियों के लिए जीवन प्रमाण पत्र पुनः खोलना 2021 31-05-2021
23 13.01.2021 से 31.01.2021 तक जीवन प्रमाण पत्र जमा करने वालों (पेंशनभोगियों) की सूची 01-02-2021
24 13.01.2021 से 31.01.2021 तक जीवन प्रमाण पत्र जमा करने की सूची (पारिवारिक पेंशनभोगी) 01-02-2021
25 12.01.2021 तक जीवन प्रमाण पत्र जमा करने वालों की सूची (पारिवारिक पेंशनभोगी) (कर्मचारी संख्या के अनुसार क्रमबद्ध) 13-01-2021
26 12.01.2021 तक जीवन प्रमाण पत्र जमा करने वालों (पेंशनभोगियों) की सूची (कर्मचारी संख्या के अनुसार क्रमबद्ध) 13-01-2021
27 वर्ष 2021 के लिए पेंशनभोगियों का जीवन प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना 11-12-2020
28 पेंशनभोगी जीवन प्रमाण पत्र 2020 प्रस्तुत करना 06-12-2019
29 ओएमओपी - राशि भेजने वाले पूर्व कर्मचारियों/पूर्व कर्मचारियों के परिवार की अंतिम सूची 25-11-2019
30 विकल्प II सेवानिवृत्त व्यक्तियों से 16/08/2019 तक प्राप्त फॉर्म 18-08-2019
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अंतिम अपडेट: December 19, 2025
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