Sorry, you need to enable JavaScript to visit this website.

इसके कार्यों के निर्वहन के लिए तय मानदंड

इसके कार्य के निर्वहन के लिए इसके द्वारा निर्धारित मानदंड

कंपनी ने विभिन्न कार्यों के निर्वहन के लिए अच्छी तरह से परिभाषित प्रक्रिया और दिशानिर्देशों को निम्नानुसार किया है:

शक्तियों का प्रत्यायोजन:

कंपनी के अधिकारी विभिन्न स्तरों पर अपने कार्यों और जिम्मेदारियों का निर्वहन वित्तीय समय-समय पर संशोधित वित्तीय आदेश-1997 के अनुसार निदेशक मंडल द्वारा उन्हें सौंपे गए शक्तियों के भीतर करते हैं।

शक्तियों का प्रतिनिधिमंडल एसोसिएशन के मेमोरेंडम ऑफ़ एसोसिएशन के लेखों के अवलोकन से संबंधित है जो कंपनी के प्रासंगिक नीति दिशानिर्देशों और प्रशासनिक निर्देशों का पालन करता है और कंपनी अधिनियम बीमा अधिनियम GIBN अधिनियम IRDA अधिनियम सरकार का उल्लंघन नहीं करना चाहिए। दिशानिर्देश और कोई अन्य वैधानिक / नियामक आवश्यकता।

नीतियों और दिशानिर्देशों को नीचे रखें:

यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड कंपनी की प्रमुख गतिविधियों को संचालित करने वाली नीतियों और दिशानिर्देशों को निर्धारित कर रहा है। कार्यों का निर्वहन करते समय अधिकारियों को इन निर्धारित नीतियों और दिशानिर्देशों का पालन करने की आवश्यकता होती है।

नियमावली:

यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के पास अपनी अधिकांश गतिविधियों के लिए प्रक्रियात्मक मैनुअल है। ये नियमावली गतिविधियों को व्यवस्थित और मानकीकृत तरीके से ले जाना सुनिश्चित करती हैं। इन मैनुअल द्वारा कवर किए गए कार्यों का निर्वहन करते समय अधिकारियों को इन मैनुअल के प्रावधानों का पालन करने की आवश्यकता होती है।

बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण के दिशानिर्देश:

यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (सार्वजनिक क्षेत्र की बीमा कंपनी होने के नाते) समय-समय पर जारी आईआरडीए के दिशानिर्देशों का पालन करती है।

मुख्य सतर्कता आयोग के दिशानिर्देश:

यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (सार्वजनिक क्षेत्र की बीमा कंपनी होने के नाते) केंद्रीय सतर्कता आयोग (CVC) के दिशा-निर्देशों का पालन करती है।

संविधानों आदि के उपबंधों का अनुपालन:

संबंधित कार्यों का निर्वहन करते समय अधिकारियों को भारतीय संविधान मूर्तियों और नियमों और विनियमों के लागू प्रावधानों का पालन करना आवश्यक है।

Total Visitors - 29513723

chatbox